no-style

Irrfan Khan Death: एक्टर इरफ़ान ख़ान का 53 साल की उम्र में निधन !!!!


Irrfan Khan Death: एक्टर इरफ़ान ख़ान का 53 साल की उम्र में निधन
Irrfan Khan Death एक्टर इरफ़ान ख़ान ने 53 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। 


Irrfan Khan Death: एक्टर इरफ़ान ख़ान का 53 साल की उम्र में निधन !!!!

Irrfan Khan Death :अभिनेता इरफान खान, जो एक कोलोन संक्रमण के लिए मुंबई के अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हुए थे, का बुधवार को 29.04.2020,53 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्हें मार्च 2018 में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का पता चला था।

नाम            Sahabzade Irfan Ali Khan
जन्म           7 January 1967
जन्म स्थान   Jaipur, Rajasthan,India
मृत्यु           29 April 2020 (aged 53),Mumbai, Maharashtra, India
व्यव्साय       Film actor, producer
सक्रिय वर्ष   1985–2020
पत्नी           Sutapa Devendra Sikdar (m. 1995)
बच्चे           2
सम्मान        Padma Shri (2011)


अभिनेता Irrfan Khan का बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में निधन हो गया, जहां उन्हें एक कोलोन संक्रमण के लिए इलाज किया जा रहा था। मंगलवार को उन्हें आईसीयू में ले जाया गया था।Irrfan Khan को कोलोन संक्रमण के कारण मुंबई के कोकिलाबेन में आईसीयू में भर्ती कराया गया था ।

उनके परिवार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि श्री खान ने अपने अंतिम घंटे "अपने प्यार, अपने परिवार से घिरे, जिनके लिए उन्हें सबसे ज्यादा परवाह थी।"

Irrfan Khan अपने आस पास के लोगो को प्रेरणा से भर देते थे वे काफी प्रेरणादायक थे 2018 में उन्हें अपनी बीमारी का पता चला जिसके लिए निरंतर उनका इलाज भी चल रहा था वे अपनी आखिरी सांस तक जीवन की लड़ाई लड़ते रहे।

उनकी मृत्यु पर, यहाँ पर एक नज़र है कि कैसे अभिनेता Irrfan Khan ने अपने प्रशंसकों और शुभचिंतकों को 5 मार्च 2018 को, उन्होंने दुनिया को अपनी बीमारी के बारे में रूबरू करवाया की वे गंभीर रूप से अस्वस्थ थे । उन्होंने ट्विटर(Twitter) के माध्यम से लोगो को अपनी बीमारी के बारे मैं बताया था की


उन्होंने लिखा था: “कभी-कभी आप झटके से उठते हैं और आपको झकझोर देते हैं। पिछले पंद्रह दिन, मेरी जिंदगी एक सस्पेंस स्टोरी रही है। थोड़ा मुझे पता था कि दुर्लभ कहानियों के लिए मेरी खोज मुझे एक दुर्लभ बीमारी का पता लगाएगी। मैंने कभी हार नहीं मानी है और हमेशा अपनी पसंद के लिए लड़ा हूँ और हमेशा रहूँगा। मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं और हम सब बेहतरीन तरीके से काम कर रहे हैं। कोशिश करते समय, कृपया अनुमान न लगाएं क्योंकि मैं खुद एक सप्ताह - दस दिनों के भीतर अपनी कहानी आपके साथ साझा करूंगा, जब आगे की जांच एक निर्णायक निदान के साथ आएगी। तब तक, मेरे लिए शुभकामनाएं। ”-Irrfan Khan.

कुछ दिन पहले, ऐसी खबरें आई थीं कि अभिनेता Irrfan Khan ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपनी मां सैदा बेगम के अंतिम संस्कार में भाग लिया था। बेहद दुःख की बात हैं की अभिनेता Irrfan Khan ने 4 दिन पहले 25 अप्रैल शनिवार को अपनी माँ को खो दिया था ।

सलाम बॉम्बे से किया था डेब्यू

Irrfan Khan ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत इंटरनेशल फ़िल्म से की थी। उनकी पहली फ़िल्म 'सलाम बॉम्बे' को ऑस्कर के लिए नॉमिनेशन भी मिला था। उस समय Irrfan Khan एनएसडी में अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहे थे।


अंग्रेजी मीडियम बनी आखिरी फ़िल्म

Irrfan Khan की आखिरी फ़िल्म अंग्रेजी मीडियम बनी। यह फ़िल्म इस साल लॉकडाउन से पहले सिनेमाघरों में उतरी। इसके बाद में इसे डिज़वी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम किया गया। बीमारी की वजह से इरफ़ान ख़ाान इस फ़िल्म की प्रमोशन में भी शामिल नहीं हुए।


आज 5 बजे Irrfan Khan का अंतिम संस्कार किया जायेगा। May his Soul Rest In Peace.

आप हमेशा स्वस्थ रहे यही "Depression जानकारी" की कामना हैं 

धन्यवाद 

Post a Comment

11 Comments

Please do not enter any spam link in the comment box.